सिरसा से जयपुर हरियाणा रोडवेज बस टाइम टेबल (Sirsa To Jaipur Haryana Roadways Time Table)

राम राम, दोस्तों तो आज हम आपको जानकारी देंगे सिरसा से जयपुर  हरियाणा रोडवेज बस टाइम टेबल(Sirsa To Jaipur Haryana Roadways Time Table) के बारे में। सिरसा से जयपुर  तक का सफर लगभग 436 किलोमीटर का है ओर लगभग 500 रुपए हरियाणा रोडवेज का किराया है, हरियाणा सरकार की योजना के तहत यदि आप 60 वर्ष से ऊपर महिला एवं 65 वर्ष से ऊपर पुरुष है, तो हरियाणा रोडवेज की हर बस में आपका किराया आधा लगे गा।   

सिरसा से जयपुर  बस टाइम टेबल(Sirsa To Jaipur Bus Time Table)

सिरसा बस स्टैन्ड के अनुसार सिरसा से जयपुर टाइम टेबल(Sirsa To Jaipur Bus Time Table) कुछ इस प्रकार है:-

क्रमांक संख्या प्रस्थान समयबस मार्गके जरिएबस का प्रकार
1.06.30 AMसिरसा से जयपुर हिसार, राजगढ़, झुंझुनू, सीकर, रिंगस राजस्थान रोडवेज 
2. 06:50 AMसिरसा से जयपुर भादरा, तरनागर, सीकर, रिंगसहरियाणा रोडवेज 
3.08:00 AMसिरसा से जयपुर भादरा, तरनागर, सीकर, रिंगसहरियाणा रोडवेज 
4.11:50 AMसिरसा से जयपुर हिसार, राजगढ़, झुंझुनू, सीकर, रिंगस हरियाणा रोडवेज 
5.06:45 PMसिरसा से जयपुर हिसार, राजगढ़, झुंझुनू, सीकर, रिंगस हरियाणा रोडवेज 

सिरसा से जयपुर के बीच मे आने वाले मुख्य शहर

सिरसा से जयपुर तक का सफर 436 किलोमीटर का है ओर रास्ते मे आने वाले कुछ मुख्य शहर कुछ इस प्रकार है:-

  • फतेहाबाद
  • अग्रोहा मोड
  • हिसार
  • राजगढ़ 
  • सीकर 
  • रिंगस   

सिरसा से जयपुर  तक का सफर(Sirsa To Jaipur  Distance)

Google Map के अनुसार सिरसा से जयपुर तक का सफर लगभाग 436 किलोमीटर तक है। 

नोट:-

यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे एक बार सिरसा बस स्टैंड से सिरसा से जयपुर  रोडवेज टाइम टेबल(Sirsa To Jaipur Haryana Roadways Time Table) की पुष्टि अवश्य करें, धन्यवाद। 

सिरसा बस स्टैन्ड पूछताछ नंबर :- 01666-220866 

यात्रा के समय ध्यान रखने योग्य बाते – Things To Keep in Mind While Traveling

योजना बनाएंयात्रा से पहले विस्तृत योजना बनाएं, जिसमें आपकी स्थिति, स्थान, और विचारशीलता शामिल हो।योजना में रुट, छुट्टियों की तारीखें, और स्थानीय आकर्षण शामिल करें।
आवश्यक दस्तावेज लेंपासपोर्ट, वीजा, यात्रा की बुकिंग, और अन्य आवश्यक दस्तावेज़ की प्रतियादित्य रखें।इनकी एक प्रति को डिजिटल रूप में भी सुरक्षित रखें।
स्वास्थ्य सुरक्षायात्रा से पहले आवश्यक टीके लगवाएं और स्वास्थ्य सुरक्षा के बारे में सुनिश्चित रहें।आवश्यक चिकित्सा सामग्री और यात्रा के दौरान उपयोग के लिए दवाएं साथ में रखें।
स्थानीय संस्कृति का समर्पणस्थानीय लोगों के साथ संवाद करें और उनकी संस्कृति, रीति-रिवाज़ का समर्पण करें।त्योहार, आदिवासी समारोह, और स्थानीय खाद्य स्वाद करने का प्रयास करें।
सुरक्षिती का ध्यान रखेंअपनी सुरक्षा के लिए विशेषज्ञ सामग्री लेकर चलें, जैसे कि ताला, डाकूंट, और सुरक्षित रहने के लिए एक बैग।अजनबियों से मित्रता करने से पहले अच्छी तरह से विचार करें और अपनी सुरक्षा के लिए सावधान रहें।
स्थानीय खाद्य और पानीस्थानीय खाद्य पर पूर्व परीक्षण करें और स्वदेशी भोजन का आनंद लें।पानी की सफाई पर विशेष ध्यान दें और आत्मसमर्पण से अजनबी पानी से बचें।
बजट और खर्चयात्रा के लिए बजट बनाएं और खर्चों को संभाले।बचत के लिए स्थानीय वाणिज्यिक स्थानों को चुनने का प्रयास करें।
संपर्क बनाए रखेंयात्रा के दौरान परिवार या दोस्तों के साथ संपर्क बनाए रखें।समस्याओं या आपात स्थितियों के लिए एक नियमित संपर्क व्यवस्था बनाएं।
मौजूदा परिस्थितियों का समर्थन करेंयात्रा के दौरान समय-समय पर स्थानीय समाचार या अन्य स्थानीय स्रोतों से जानकारी प्राप्त करें।स्थानीय अधिकारियों और लोगों की दिशा में अनुसरण करें।
यात्रा बीमा (Travel Insurance)व्यापक यात्रा बीमा (Travel Insurance) में निवेश करें जो चिकित्सा आपात स्थिति, यात्रा में किसी अनहोनी और अन्य अप्रत्याशित घटनाओं को कवर करता है।
Best 8 Place To Visit In Gurgaon-आभी देखे Best Place for Holi Celebration in 2024