How to Travel from Kathgodam to Kainchi Dham Distance, Cost etc

नमस्कार दोस्तों, तो क्या आप भी साल 2024 में काठगोदाम से कैंची धाम बाबा नीम करौली के दर्शन के लिए जाना चाहते है, ओर जानना चाहते है काठगोदाम से कैंची धाम तक यात्रा कैसे करें, दूरी, लागत आदि(How to Travel from Kathgodam to Kainchi Dham Distance, Cost etc) तो आप बिल्कुल सही जगह पर है।

आज इस आर्टिकल में आपको काठगोदाम से कैंची धाम के बारे में सारी जानकारी मिलेगी की कैसे जाना चाहिए, दूरी कितनी है, पैसे कितने लगेंगे आदि। 

काठगोदाम से कैंची धाम की यात्रा बहोऊत ही सुंदर है ओर आपको यह यात्रा करने में आनंद महसूस होगा। इसके अलावा सुबह जब सूरज उगता है उस समय यात्रा में चार चंद लग जाते है।  

Kathgodam to Kainchi Dham Distance

Google Map के अनुसार यदि आप मोटरसाइकिल से सफर करते है तो काठगोदाम से कैंची धाम की दूरी (Kathgodam to Kainchi Dham Distance) मात्र 36.3 किलोमीटर है, वहीं अगर आप कार और बस से सफर करते है तो आपको मात्र 37 किलोमीटर की यात्रा करनी पड़ेगी। 

Kathgodam to Kainchi Dham Distance By Bike

यदि आप अपने मोटरसाइकिल से सफर करते है तो आपकी यात्रा 36.3 किलोमीटर की होगी ओर आप रास्ते का आनंद उठा सकोगे क्यूंकी यात्रा की दौरान आप कहीं पर भी रुक सकते है ओर पहाड़ों के नजारे ले सकते है।

Kathgodam to Kainchi Dham Distance By Car

यदि आप अपने कार से सफर करते है तो आपकी यात्रा 37 किलोमीटर की होगी ओर आप रास्ते का आनंद उठा सकोगे क्यूंकी यात्रा की दौरान आपको अपनी कार में से पहाड़ों की वादिया देखने को मिलेगी ओर कार से सफर करने का सही समय सुबह का है जिस टाइम सूरज खिलता है।

Also Read- 15 Place for Short Trips in India

Kathgodam to Neem Karoli Baba By Taxi

यदि आप काठगोदाम से नीम करौली बाबा (kathgodam to neem karoli baba) टैक्सी से जाना चाहते है तो आपको बटन चाहूँगा की आपको काठगोदाम के रेल्वे स्टेशन ओर बस स्टैन्ड से टैक्सी की सेवा मिलेगी ओर जिसका किराया किच इस प्रकार है-

लागत: वाहन के प्रकार और मौसम के आधार पर किराया आम तौर पर 1,500 रुपये से 2,500 रुपये के बीच होता है।


यात्रा का समय: यातायात और सड़क की स्थिति के आधार पर यात्रा में लगभग 1.5 से 2 घंटे का समय लगता है।

Kathgodam to Neem Karoli Baba By Local Bus

यदि आप काठगोदाम से नीम करौली बाबा (kathgodam to neem karoli baba) बस के जरिए जाना चाहते है तो अपके लिए बस का विकल्प भी मोजूद है। हालांकि नीम करौली आश्रम (Neem Karoli Ashram) कैंची धाम के लिए कोई सीधी बस नहीं है, आपको सबसे पहले नैनीताल या भोवाली तक आना पड़ेगा, फिर आप आगे का सफर बस से कर सकते है। नीय बस का किराया काफी किफ़ायती है, जो इसे कई आगंतुकों के लिए किफ़ायती विकल्प बनाता है।

लागत: काठगोदाम से कैंची धाम तक का बस किराया लगभग 100 रुपये से 130 रुपये है।


यात्रा का समय: कुल यात्रा का समय लगभग 1.5 घंटे है।

Kathgodam to Kainchi Dham Cost

Kathgodam to Kainchi Dham Cost

यदि आप 2024 में काठगोदाम से कैंची धाम बाबा नीम करौली के दर्शन करना चाहते है तो अपके ज्यादा खर्च नहीं आएगा। मैंने अपके लिए एक टेबल बनाई है जिसमे आप अपने हिसाब से बजट प्लान कर सकते है।

CabsSeason RatesOff-Season Rates
Hatchback Cars + 1 Room (Twin Sharing)Rs. 3,500-4000 Rs. 2,800-3200
Sedan Cars + 1 Room (Twin Sharing)Rs. 4,000-4500 Rs. 3,500-4000
SUV Deluxe + 3 Rooms (Twin Sharing)Rs. 7,500-8500Rs. 6,000-6500

Conclusion

आपको कैसा लगा यह आर्टिकल जिसमे मैंने आपको काठगोदाम से कैंची धाम बाबा नीम करौली आश्रम के बारे में जानकारी प्रदान की है। यदि आप 2024 में कैंची धाम आश्रम जाना चाहते है तो मेरे द्वारा दी गई जानकारी अपके काम आएगी। यदि यह जानकारी पसंद आई है तो अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करे।

Best 8 Place To Visit In Gurgaon-आभी देखे Best Place for Holi Celebration in 2024